रातोरात आपको लखपति बना देगा 1 रूपये का यह खासमखास नोट, बस पता होना चाहिए इसे बेचने का सही तरीका


रातोरात आपको लखपति बना देगा 1 रूपये का यह खासमखास नोट, बस पता होना चाहिए इसे बेचने का सही तरीका, इन दिनों जैसे-जैसे जमाना आगे जा रहा है वैसे-वैसे पुरानी चीजों की डिमांड बढ़ते जा रही है। ऐसे में इस दुनिया में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जो पैसा नहीं कमाना कमाना चाहता हो। अगर आप भी बिना मेहनत के घर बैठे पैसा कमाना चाहते है तो हम आपके लिए एक बेहतरीन स्कीम लेकर आये है। आइये जानते है इसे विस्तार से…

ये भी पढ़े- आपकी ख़ाली झोली पैसे से भर देगा 2 रूपये का यह गुलाबी नोट, बस होनी चाहिए यह खासियत

भारत में कई सारी पौराणिक वस्तुए है जिसकी मार्केट में बेहद ज्यादा डिमांड है। ऐसे में भारत में कई सारी यादगार धरोहर है जिसे अभी भी सहेज कर रखा है। ऐसे में जैसे-जैसे समय बदल रहा है वैसे-वैसे मार्केट से पुरानी चीजों का नामोनिशान मिट रहा है। ऐसे में मार्केट में बंद हुई इंडियन की करेंसी की डिमांड बढ़ गयी है। हाल ही में 1 रूपये का पुराना नोट काफी डिमांड में आया है जिसके बदले ग्राहक इसके लाखो रूपये दे रहा है।

क्या होनी चाहिए इस नोट की खासियत

अगर हम इस नोट की खासियत की बात करे तो यह 1 रुपये का नोट सन 1975 में बना हुआ होना चाहिए और सबसे खास बात इस नोट पर भारत के पूर्व गवर्नर मंटेक सिंह आहलुवालिया का सिग्नेचर होने चाहिए। अगर इस खासियत वाला नोट आपके पास है इससे आप लखपति बन सकते है। अब चलिए आपको बताते है इसे कैसे बेचकर आप लाखो रूपये कमा सकते है। हाल ही में कुछ दिन पहले यह नोट 5 लाख रूपये में खरीदा गया था। इसकी कीमत नोट खरीदने वाले पर डिपेंड होती है।

See also  आँगन में खुटा ठोक कर करे इस नस्ल की बकरी का पालन, होंगी तगड़ी कमाई, जानिए इसके पालन के बारे में

ये भी पढ़े- आपके पास में है ये 2 रुपये का पुराना नोट तो पलक झपकते ही हो जाओगे मालामाल, जानिए कैसे

जानिए इसे बेचने का सही तरीका

  • सबसे पहले आपको नोट के दोनों तरफ की तस्वीरें अच्छे से ले लेनी है।
  • उसके बाद इसे eBay, Quickr या Olx पर अपलोड कर देना है।
  • इच्छुक लोग, जो पुराने नोट और सिक्के खरीदना चाहते हैं, पोस्ट होने पर आपसे संपर्क करेंगे.
  • आप बातचीत कर सकते हैं और अपना सौदा तय कर सकते हैं.
  • और इसे बेच कर अच्छा पैसा कमा सकते है।


Leave a Comment