बसंत पंचमी पर बन रहा है महासंयोग, इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, करियर में मिलेगा लाभ


Basant Panchami 2024: जैसा कि हिन्दू पंचाग के अनुसार, हर साल माघ माह के शुक्ल पंचमी तिथि को बसंत पंचमी मनाई जाती है उसी तरह इस साल 14 फरवरी 2024 को बसंत पंचमी का पर्व मनाया जा रहा है। इस शुभ दिन पर मां सरस्वती की पूजा-अर्चना विधि-विधान से की जाती है। इस वर्ष कुछ राशियों पर के शुभ संयोग बनने जा रहे है, ज्योतिषीय के अनुसार सरस्वती पूजन के दिन स्वार्थ सिद्धि योग, रेवती के साथ अश्विनी नक्षत्र का संयोग के साथ-साथ साथ कई दुर्लभ संयोग बन रहे है। तो आइये जानते है बसंत पंचमी किन राशियों के लिए शुभ संयोग लेके आई है।

यह भी पढ़े:-बसंत पंचमी पर कर ले यह अचूक उपाय, पढ़ाई में मन लगने के साथ एकाग्रता और करियर में होगी तरक्की

इन 4 राशियों का महसंयोग

बसंत पंचमी के अवसर पर 4 राशियों का महासंयोग बन रहा है, इस दिन मकर राशि में मंगल-शुक्र की युति से धन शक्ति के लिए लाभदायक होगा। साथ में शुक्र बुध भी मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इस दिन सरस्‍वती पूजन के साथ-साथ लक्ष्मी नारायण भगवान भी कई राशियों पर अपनी कृपा बनाएंगे। मेष, मकर, मीन और वृश्चिक राशि के लिए शुभ संयोग से अच्छा फल प्राप्त होगा।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगो के लिए बसंत पंचमी ढेर सारी खुशियां लेकर आई है, इस राशि के साधक को शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार में अधिक लाभ प्राप्त होगा। नौकरी के योग बन जाएंगे। मेहनत का फल जल्द मिलेगा। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

See also  आपके पर्स में रखा 50 रुपये का पुराना नोट आपको बना देंगा लाखों का मालिक,जाने इसकी खासियत, ऐसे करे सेल

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के साधकों को कार्य में सकारात्‍मक परिणाम मिलेंगे। आय के नए अवसर बनेंगे, ऑफिस के कार्यो में प्रसंशा होगी। परिवार एवं समाज में मान-सम्मान मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी।

यह भी पढ़े:-Samsung की बोलती बंद करने आया Realme का 5G स्मार्टफोन, 50MP कैमरा क्वालिटी के साथ देखिए कीमत

मीन राशि

इस राशि के साधकों को आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरी-कारोबार में तरक्‍की करेंगे। व्यापार में अधिक आय की प्राप्ति होगी। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। साथ में धार्मिक कार्यो में भी साधक की रूचि बढ़ेगी।

मिथुन राशि

इस राशि के साधकों को करियर में मनचाही सफलता मिल सकती है। नौकरी और व्यापार में उत्तम योग बनेंगे। नौकरी में प्रमोशन के साथ पैसा-पद दोनों बढ़ेगा। पिछले कई सालों से रूके कार्य पूर्ण होंगे। इसके आलावा सभी क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी।


Leave a Comment