बसंत पंचमी पर कर ले यह अचूक उपाय, पढ़ाई में मन लगने के साथ एकाग्रता और करियर में होगी तरक्की


आपको बता दे के मुताबिक माघ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी के रूप में मनाया जाता है। जिसमे की ज्ञान की देवी मां सरस्वती पूजा अर्चना की जाती है। इस सा बसंत पंचमी 14 फरवरी 2024, दिन बुधवार को मनाई जाने वाली है। और आपको बता दे की इस तिथि की शुरुआत 13 फरवरी 2024, मंगलवार को दोपहर 12:09 बजे हो जाएगी, और सरस्वती पूजा के लिए शुभ मुहूर्त 14 फरवरी को सुबह 7:01 बजे से लेकर दोपहर 12:35 तक ही होगा। तो चलिए जानते है इस दिन सरल उपाय करने से एकग्रता और करियर में भी तररकी होंगी। आइये जानते है।

यह भी पढ़े – आँखों पर नहीं लगा चश्मा तो 5 सेकंड में ढूंढ निकालिये चाबियों के ढेर में छुपी घंटी, 99 %लोग तो नहीं ढूंढ पाए क्या आप खोज पाओगे

बसंत पंचमी पर करें यह अचूक उपाय

बच्चों से करवाएं माँ सरस्वती की पूजा

आपको बता दे की बसंत पंचमी के ज्ञान की देवी माँ सरस्वती की बच्चो से पूजा करवाना शुभ माना जाता है। और इस दिन आप बच्चों के हाथ से मां सरस्वती को पीले फूल, माला और केसर आदि अर्पित कराना चाहिए। मां सरस्वती पूजा की पूजा के बाद उन्हें पीले फल या पीले रंग की मिठाई का भोग भी लगाना चाहिए। ऐसा करने से है देवी सरस्वती बच्चों की बुद्धि में विकास होगा और इनका पढाई में मन भी लगेगा।

See also  Raider के होश उड़ा देंगी Honda की स्मार्ट लुक बाइक, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ देखे कीमत

बसंत पंचमी के दिन इस मंत्र का करे जाप

आपको बता दे की जो भी विद्यार्थी बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को सफेद चंदन अर्पित करना काफी शुभ माना जता है। तथा इसके बाद माता के शक्तिशाली मंत्र ‘ॐ ऐं सरस्वत्यै ऐं नमः’ का 108 बार जाप करना शुभ माना जाता है। जो भी ऐसा करता है तो उनके करियर में तरक्की मिलती है और सफलता के नए अवसर मिलते है।

यह भी पढ़े – शादियों के मौके पर मेहंदी के इन खूबसूरत डिज़ाइन्स से सजाएं अपने हाथ, जो बढ़ा देंगी आपके हाथों की रौनक, देखे लेटेस्ट महेंदी डिज़ाइन

इन चीजों का करे दान

आपको बता दे की ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक माता सरस्वती के चरणों में पढ़ाई से संबंधित सामग्री अर्पित कराना भी काफी शुभ होता है। और यदि हम बसंत पंचमी के दिन पढ़ाई से जुड़ी सामग्री जैसे पेन किताब आदि का दान अपने बच्चों के हाथ से करवाते हैं, जिससे की मां सरस्वती प्रसन्न होती है इस उपाय से बच्चों में उत्पन्न वाणी दोष भी खत्म हो सकता है।


Leave a Comment