गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव से पहले लागू करेंगे CAA


आपको बता दे की देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बड़ा दावा किया गया है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। बता दे की पिछले महीने केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर ने बड़ा दावा किया था. उन्होंने कहना था कि देश में अगले एक सप्ताह में सीएए लागू हो जाएगा. हालांकि उनके बयान देने के बाद लंबा वक्त गुजर गया है. शांतुन ठाकुर ने गांरटी देते हुए कहा था कि मैं ये गारंटी दे रहा हूं कि अगले सात दिनों में सिर्फ बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे देश में सीएए लागू होगा।

यह भी पढ़े – 10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, हजारो पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

मुस्लिम समुदाय सीएए को वापस लेने की उठाता रहा है मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस महीने की शुरुआत में अधिकारी ने कहा था कि सीएए नियमों को लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले अधिसूचित किया जाएगा. इसके जरिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए प्रवासी अल्पसंख्यकों समुदाय के लोगों को नागरिकता दी जाने वाली है। सीएए के मुताबिक नागरिकता प्रदान करने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा एक ऑनलाइन सिस्टम तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े – Mahindra के होश उड़ा देंगी Toyota की कातिलाना लुक कार, लक्ज़री फीचर्स और धाकड़ इंजन के साथ देखिए कीमत

See also  फटे दूध से बनाये बेहद ही स्वादिष्ट कलाकंद, स्वाद ऐसा की हर कोई करेगा आपके कुकिंग की तारीफ, देखे आसान रेसिपी

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में हो जाएंगे अधिकतर काम

आपको बता दे की सभा के कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि सरकार 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए काम करेंगे। और ये अधिकांश काम मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में पूरा होने का दावा कर रहे है। वहीं, उन्होंने वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर चल रही चर्चा पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रामनाथ कोविंद समिति का गठन किया गया है, जो लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मार्च में वन नेशन, वन इलेक्शन पर अपनी रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।


Leave a Comment